ICSE Board 10th 12th Result 2024: आईसीएसई 10वीं 12वीं का रिजल्ट अभी-अभी हुआ जारी, डायरेक्ट इस लिंक से चेक करें

एक बड़ी खुशखबरी! आईसीएसई ने दसवीं और 12वीं कक्षाओं के नतीजे जारी करने की तारीख की घोषणा की है। रिजल्ट की घोषणा करने के बाद, छात्रों के परिणाम का घोषणा इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा परिषद द्वारा किया जाएगा। प्रतियोगी परीक्षा की मूल्यांकन प्रक्रिया के समापन के बाद, रिजल्ट की तैयारी पूरी तरह से संपन्न हो चुकी है।

ICSE Board 10th 12th Result 2024
ICSE Board 10th 12th Result 2024

आज, 6 मई को 11:00 बजे, आईसीएसई ने 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित करने का निर्णय लिया है। इस परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 28 मार्च तक किया गया था। 12वीं परीक्षा 12 फरवरी से 2 अप्रैल तक आयोजित हुई थी। परीक्षा के बाद, कॉपियों की जांच की गई और मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद ही बोर्ड ने रिजल्ट तिथि की घोषणा की थी।

जल्द ही, हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम के साथ-साथ, टॉपर लिस्ट भी जारी की जाएगी। टॉपर लिस्ट में, सर्वश्रेष्ठ छात्रों का नाम उल्लेख किया जाएगा, जो अपने प्रदर्शन में अत्यधिक उत्कृष्टता प्रदर्शित करेंगे। इसके अलावा, उन्हें आगे की पढ़ाई में सहयोग भी प्रदान किया जाएगा। छात्रों को अपना परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

ICSE Board 10th 12th Result 2024 Live Date

हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट की घोषणा के लिए आईसीएसई बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर तारीख की घोषणा की है। 6 मई 2024 को सुबह 11:00 बजे रिजल्ट घोषित किया जाएगा। अब छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए तैयार रहना होगा, क्योंकि इंतजार का समय समाप्त होने वाला है।

ICSE Board 10th 12th Result Check

हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम की तारीख के संबंध में आईसीएसई बोर्ड ने ऑफिशल नोटिस जारी किया है। रिजल्ट 6 मई 2024 को प्रातः 11:00 बजे के आसपास घोषित किया जाएगा। छात्रों को अब अपने परिणामों का इंतजार करना है।

एक बार लिंक सक्रिय हो जाएगा, तो आप सीधे वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम देख पाएंगे। नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आप आसानी से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम चेक कर सकेंगे। इस पोस्ट में आपको परिणाम चेक करने की सभी जानकारी मिलेगी। इसलिए, इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें, यदि आपने इस बार परीक्षा दी है तो।

How to Check ICSE Board 10th 12th Result 2024

आईसीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी कर दिया है। रिजल्ट को चेक करने के लिए, नीचे दिए गए लेख में दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें। यहां सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध है जिससे आप अपना रिजल्ट आसानी से डाउनलोड कर सकें।

रिजल्ट देखने के लिए, सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वहां पर होम पेज पर बगल कॉर्नर में रिजल्ट का लिंक होगा। उस लिंक पर क्लिक करें और फिर मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें। सभी जानकारी दर्ज करने के बाद “सबमिट” ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद, रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।

Gujarat Board 10th 12th Result DownloadClick Here
SSC GD Passing Marks 2024Click Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment