WB HS Results 2024 Live Check: बल्ले बल्ले WBCHSE कक्षा 12वीं का का रिजल्ट जारी,डायरेक्ट यहां से चेक करें

WB HS Results 2024 Live Check: वेस्ट बंगाल उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद (डब्ल्यूबीसीएचएसई) ने 8 मई को 2024 की उच्चतर माध्यमिक (एचएस) परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित किए। 16 से 29 फरवरी के बीच परीक्षा देने वाले छात्र अपने रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइटों wbchse.wb.gov.in या wbresults.nic.in पर ऑनलाइन देख सकते हैं। WBCHSE HS Result 2024 Live Updates के लिए इस आर्टिकल को पूरा पड़े।

WB HS Results 2024 Live
WB HS Results 2024 Live

पश्चिम बंगाल के हजारों छात्रों का इंतजार अब लगभग खत्म होने वाला है क्योंकि पश्चिम बंगाल उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद (डब्ल्यूबीसीएचएसई) ने 2024 के उच्चतर माध्यमिक (एचएस) परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। रिजल्ट एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 1 बजे के बाद घोषित किए गए और आधिकारिक रिजल्ट लिंक 3 बजे तक उपलब्ध होगा।

विद्यार्थी अपने कक्षा 12 के रिजल्ट WBCHSE की आधिकारिक वेबसाइट, wbchse.wb.gov.in या wbresults.nic.in से देख सकते और डाउनलोड कर सकते हैं। इस घोषणा से परीक्षा की आकलन अवधि समाप्त हो जाएगी जो 16 फरवरी से 29 फरवरी, 2024 को आयोजित हुई थी।

डिजिटल रिलीज के अतिरिक्त, 10 मई से मार्कशीट्स और पास प्रमाणपत्रों की हार्ड कॉपियां 55 वितरण केंद्रों पर उपलब्ध कराई जाएगी, जिसमें WBCHSE के चार क्षेत्रीय कार्यालय शामिल हैं। इस व्यवस्था से विद्यार्थियों को उनके आधिकारिक दस्तावेजों तक की सहज पहुंच सुनिश्चित की जाएगी।

आगे की दिशा में, WBCHSE ने 2025 के उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं के परीक्षा तिथियों की भी घोषणा की है। इन्हें 3 मार्च से 18 मार्च, 2025 तक का कार्यक्रम बनाया गया है, जिससे विद्यार्थियों और शैक्षिक संस्थानों को पर्याप्त समय मिले पढ़ाई के लिए।

हमारे साथ जुड़े रहें और पश्चिम बंगाल कक्षा 12वीं के रिजल्ट के लाइव अपडेट्स के लिए।

Leave a Comment