Delhi University News In Hindi: दिल्ली यूनिवर्सिटी का वो नियम जोे कॉलेजों के साथ होगा सभी स्टूडेंट्स पर लागू

Delhi University News In Hindi: यदि आप एक स्टूडेंट है और दिल्ली यूनिवर्सिटी में अध्यनरत है तो आपको यूनिवर्सिटी के नए नियम के बारे में जानना बहुत जरुरी है

Delhi University News In Hindi
Delhi University News In Hindi

आज के इस आर्टिकल में हम आपको इन्टरनल असेसमेंट मार्क्स को लेकर दिल्ली यूनिवर्सिर्ट द्वारा जारी किये गए नए नियम के बारे में बताएँगे जो दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़े हर कॉलेज और उनमे पढने वाले हर विद्यार्थी पर लागू होंगे इसलिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें.

जाने क्या है दिल्ली यूनिवर्सिटी का नया नियम

दिल्ली यूनिवर्सिटी का यह नियम यूनिवर्सिटी से सम्बंधित सभी कॉलेजों और विद्यार्थियों पर लागू होगा तो आइये जानते है-

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़े सभी छात्रों की रिजल्ट्स से सम्बंधित शिकायतों को दूर करने के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा सभी छात्रों की इन्टरनल असेसमेंट मार्क्स की हार्ड कॉपी जमा की जाएगी इससे रिजल्ट में सुधार की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया जायेगा.
  • 20 मई 2024 को शाम 5 बजे तक दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़े सभी कॉलेजों द्वारा सभी विद्यार्थियों की इन्टरनल असेसमेंट मार्क्स की हार्ड कॉपी पर उनके हस्ताक्षर सहित,हार्ड कॉपी को एग्जामिनेशन विंग में जमा करना होगा यह आदेश दिल्ली यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन ब्रांच द्वारा जारी किया गया है.
  • दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुडी यह जानकारी विद्यार्थियों के साथ ही अन्य कॉलेजों के लिए जानना भी बहुत जरुरी है.

आज के इस आर्टिकल के द्वारा हमने आपको दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़े उस नियम के बारे में बताया है जो कॉलेजों के साथ साथ स्टूडेंट्स पर भी लागू होगा उम्मीद करते है कि आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी यदि आप ऐसे ही आर्टिकल पढ़ना चाहते है तो हमें कमेन्ट कर सकते है.

Leave a Comment