SEBI Vacancy: सेबी भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, अब जल्दी करें आवेदन

सेबी भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन शुरू हो चुका है इसके लिए आफिशल नोटिफिकेशन शुरू हो चुका है अगर आप भी इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते है जिसकी अंतिम तिथि 13 अप्रैल है.

SEBI vacancy last date 13 April
SEBI vacancy last date 13 April

सेबी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन बंपर पदों के लिए शुरू हुआ है जिसमें विभिन्न ग्रेड ए के पद शामिल किये गये है इस भर्ती में आनलाइन आवेदन मांगे गये है तथा आनलाइन आवेदन करने के तिथि 14 मार्च से 13 अप्रैल तक किये जायेंगे इस भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल मौजूद है आप नीचे दिए गये आप्शन के माध्यम से आनलाइन अप्लाई कर सकते है.

सेबी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इसमें भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए अलग अलग रखा गया है आपको बता दें जनरल और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन करने के लिए शुल्क 1 हजार रूपये और आरक्षित वर्ग जिसमें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपये रखा गया है आवेदन शुल्क का वेतन अभ्यर्थी आनलाइन माध्यम से कर सकते है.

सेबी भर्ती के लिए आयु सीमा

सेबी भर्ती में अप्लाई करने के लिए कम से कम उम्र 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 30 साल रखी गयी है अभ्यर्थी की उम्र की गणना 31 मार्च 2024 को आधार मानकर की जाती है.

सेबी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन के लिए 10वीं पास से स्नातक पास के लिए इस भर्ती में पद रखे गये है इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग अलग रखी गयी है विस्तृत जानकारी आप आफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से ले सकते है.

सेबी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इसमें जो अभ्यर्थी अप्लाई करना चाहते है उन सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जो भी भर्ती में लिए आवेदन करने के लिए आनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये है.

  • इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए पहले आपको नीचे दिए हुए आप्शन के माध्यम से आफिशियल वेबसाइड पर जाना होगा.
  • अब आपको अप्लाई के लिंक पर क्लिक करना होगा अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलकर आएगा इस आवेदन फार्म में पूछी गये सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा.
  • अब आपको महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट अपलोड करना होगा इसके बाद में आवेदन फीस का अपना वर्ग के अनुसार भरना होगा और बाद में फार्म को सबमिट करके प्रिंट आउट निकाल लें जो आपके आने वाले समय में काम आएगा.

SEBI Vacancy Check

  • ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू: 14 मार्च 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 13 अप्रैल 2024
  • ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
  • ऑनलाइन आवेदन: Click Here

Shikshak Vacancy

निष्कर्ष

आज हमनें आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सेबी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन की अंतिम तिथि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी है आशा है कि आपको जानकारी पसंद आयी होगी इससे संबंधित प्रश्नों की जानकारी के लिए हमें कमेन्ट में जरुर बताएं साथ ही इसी तरह के और भी सब्जेक्ट से रिलेटेड जानकारी के लिए हमें कमेन्ट में जरुर बताएं.  

Leave a Comment