SSC LDC Vacancy: 3712 पदों पर एसएससी एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन करें

12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के द्वारा एलडीसी आवेदन के लिए नोटिफिकेशन शुरू किया गया है जिसमें आवेदन के लिए 3712 पदों पर भर्तियाँ निकाली गयी है.

SSC LDC Vacancy
SSC LDC Vacancy

इसकी अंतिम तिथि 8 अप्रैल से लेकर 7 मई है स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा एक बड़ी भर्ती का विज्ञापन शुरू किया गया है जिसमें एसएससी ने एलडीसी सहित जेएसओ डीईओ के पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन शुरू किया है जिसके लिए आवेदन फार्म की अंतिम तिथि 8 अप्रैल से लेकर 7 मई तक है.

एसएससी एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन फीस सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 100 रूपये हैं जबकि अन्य वर्गों के लिए स्टूडेंट्स से कोई आवेदन फीस नहीं ली जाएगी फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

एसएससी एलडीसी भर्ती के लिए आयु सीमा

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन एलडीसी भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 27 वर्ष तक होनी अनिवार्य है उम्र की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार होगी और सभी वर्गों में सरकारी नियमानुसार उम्र में छूट भी दी जाएगी.

एसएससी एलडीसी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) एलडीसी भर्ती के लिए योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा की पास होना अनिवार्य है।

एसएससी एलडीसी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा जिसमें टियर फर्स्ट और टीयर सेकंड इसके बाद में स्किल टेस्ट टाइपिंग टेस्ट दस्तावेज वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन करवाया जाएगा.

एसएससी एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे लिंक दिए गए लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पूरी महत्वपूर्ण जानकारी अच्छे से देख लेनी है अब आपको फिर से अप्लाई ऑनलाइन के ऑप्शन पर क्लिक करके आवेदन फॉर्म में जो भी महत्वपूर्ण जानकारी मांगी गई है उसे ध्यानपूर्वक भरना है अब आपको आवेदन की फीस को भरना है और फिर महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करके सबमिट पर क्लिक करके प्रिंटआउट निकाल लेना है जो आपके आने वाले भविष्य में काम आ सकता है.

SSC LDC Vacancy Check

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू: शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि: 7 मई 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here

नीट यूजी परीक्षा में होगा बड़ा बदलाव क्या आप भी होंगे बाहर: NEET UG Exam Rule

निष्कर्ष

आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से एसएससी एलडीसी भर्ती के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी है आशा है आपको जानकारी पसंद आई होगी इससे संबंधित प्रश्नों की जानकारी के लिए हमें कमेंट में जरूर बताएं साथ इसी तरह के और भी सब्जेक्ट से रिलेटेड जानकारी के लिए हमें कमेंट करें.

Leave a Comment