Jal Vibhag Vacancy: जल विभाग में सीधी भर्ती का बड़ा मौका 12वीं पास के लिए 760 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए जल विभाग की ओर से आवेदन के लिए नोटिफिकेशन शुरू किया गया है इसमें कुल 760 पद है.

Jal Vibhag Vacancy
Jal Vibhag Vacancy

डिपार्टमेंट ऑफ अर्बन डेवलपमेंट की ओर से जल बोर्ड के दौरान नई भर्ती में आवेदन के लिए नोटिफिकेशन शुरू किया गया है इसमें आवेदन के लिए 760 पदों पर नोटिफिकेशन शुरू हुआ है आज के समय में शार्ट नोटिफिकेशन शुरू किया गया है जिसमे अगर आप आवेदन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन मोड पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जल विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन फीस सामान्य वर्ग व पिछड़ा वर्ग के लिए 100 रूपये हैं जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं ली जाएगी विस्तार में जानकारी डिटेल नोटिफिकेशन में दी जायेगी.

जल विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

इसमें भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 25 साल होनी आवश्यक है इसके अलावा सभी आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमानुसार उम्र में छूट दी जाती है आयु  की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी.

जल विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं पास होना आवश्यक है इसके साथ ही कंप्यूटर इंग्लिश टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी जरूरी है.

जल विभाग भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

जल विभाग भर्ती के लिए स्टूडेंट्स का चुनाव लिखित परीक्षा टाइपिंग टेस्ट दस्तावेजों की जांच और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर की जाती है.

जल विभाग भर्ती के लिए सैलरी

इस भर्ती में जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के पद पर सेलेक्ट होने के पश्चात मैट्रिक्स में लेवल- 2 (19900- 63200 रूपये) के अनुसार सैलरी दी जाएगी.

जल विभाग में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

जल विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें इसके बाद नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा और दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़ना होगा संपूर्ण जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद आपको आज के समय में डीटेल नोटिफिकेशन शुरू नहीं किया गया है शर्ट नोटिफिकेशन शुरू किया गया है डीटेल नोटिफिकेशन शुरू होने के बाद से हम आपके यहाँ पर उपलब्ध करवा देंगे इसके बाद आप ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी कर सकते है इस भर्ती के लिए अभी शार्ट नोटिफिकेशन शुरू किया गया है डिटेल नोटिफिकेशन जल्द ही शुरू किया जाएगा जैसे ही या नोटिफिकेशन शुरू होता है हम आपको आर्टिकल के माध्यम से जानकारी में बतायेंगे.

Jal Vibhag Vacancy Check

इस भर्ती के लिए अभी शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है डिटेल नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here

निष्कर्ष

आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जल विभाग भर्ती के लिए 760 पदों पर आव्दं के लिए नोटिफिकेशन की संपूर्ण जानकारी दी है आशा है आपको जानकारी पसंद आई होगी इससे संबंधित प्रश्नों की जानकारी के लिए हमें कमेंट में जरूर बताएं साथ ही इसी तरह के और भी सब्जेक्ट से रिलेटेड जानकारी के लिए हमें कमेंट करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top