Indian Forestry Vacancy: भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती नोटिफिकेशन जारी, सैलरी 55000, यहाँ देखें

भारतीय वानिकी अनुसंधान एवं शिक्षा परिषद भर्ती में आवेदन के लिए नोटिफिकेशन शुरू हो चुका है अगर आप भी इसमें भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है तो आप भी आनलाइन मोड़ पर जाकर आवेदन फार्म भर सकते है.

Indian Forestry Vacancy
Indian Forestry Vacancy

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती के लिए विज्ञापन शुरू किया जा चुका है इस भर्ती में किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा नही आयोजित की गयी है इसमें भर्ती इंटरव्यू का आयोजन 24 अप्रैल को किया जाएगा इसमें अलग अलग तरह के पदों के लिए विज्ञापन शुरू किया गया है भर्ती के लिए आवेदन करने के पहले नीचे नोटिफिकेशन दिया गया है जिसे एक बार डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें.

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

भारतीय वानिकी अनुसंधान में भर्ती के लिए अभ्यार्थी से किसी भी प्रकार की कोई फ़ीस नही ली जायेगी इसमें आवेदन करने के लिए फीस निशुल्क है.

भारतीय वानिकी अनुसंधान भर्ती के लिए आयु सीमा

भारतीय वानिकी अनुसंधान में भर्ती के लिए उम्र कम से कम 35 साल और ज्यादा से ज्यादा 65 साल होनी आवश्यक है उम्र की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जायेगी और वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी प्रदान की जायेगी.

भारतीय वानिकी अनुसंधान में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

भारतीय वानिकी अनुसंधान में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं होना अनिवार्य है इसमें भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग अलग रखी गयी है शैक्षणिक यिग्यता की विस्तार से जानकारी के लिए एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य विजित करें.

भारतीय वानिकी अनुसंधान में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

भारतीय वानिकी अनुसंधान में भर्ती के लिए कहीं पर कोई भी आवेदन करने की आवश्यकता नही है आपको नोटिफिकेशन में दिए गये आवेदन फार्म को अच्छे से दर्ज करना होगा इसके बाद अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज इसके साथ में लगाने है आवेदन फार्म में सम्पूर्ण रूप से कंप्लीट बढ़ाने के पश्चात आपको व्यक्तिगत रूप से इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा जो 24 अप्रैल को सुबह 9:30 बजे ईएम डिवीजन, कमरा नंबर 136, आईसीएफआरई मुख्यालय समिति, देहरादून पर आयोजित करवाया जा रहा है.

Indian Forestry Vacancy Check

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here

Leave a Comment