High Court LDC Vacancy: 410 पदों पर हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन शुरू किया जा चुका है इसमें आवेदन के लिए कुल 410 पद है इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 मई है उच्च न्यायालय में भर्ती का इन्तजार करने वालों के लिए एक बड़ी भर्ती का विज्ञापन शुरू किया गया है

High Court LDC Vacancy
High Court LDC Vacancy

हाईकोर्ट के द्वारा एलडीसी में कुल 410 पदों पर भर्ती का विज्ञापन शुरू किया गया है इन पदों के लिए आनलाइन आवेदन की मांग की गयी है आवेदन फार्म अंतिम तिथि 10 अप्रैल से लेकर 9 मई तक है अगर आप भी इसमें आनलाइन आवेदन करना चाहते है तो आप आनलाइन मोड़ पर जाकर आवेदन कर सकते है.

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन फीस सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 500 रूपये है और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के लिए 125 रूपये फीस है तथा अन्य वर्गों के अभ्यर्थियों से किसी भी तरह की कोई फीस नही ली जायेगी फीस को आनलाइन द्वारा भरना होगा.

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए आयु सीमा

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 35 साल हो नी आवश्यक है उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जायेगी और सभी वर्गों में नियमानुसार छूट भी प्रदान की जायेगी.

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इसमें भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास और कम्प्यूटर कोर्स होना अनिवार्य है कम से कम 6 महीने का.

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए चुनाव प्रक्रिया में सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाता है इसके पश्चात कम्प्यूटर पर टाइपिंग टेस्ट करवाया जाएगा और इसके बाद इंट्रो करवा कर दस्तावेज वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन करवाया जाएगा.

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए नीचे आप्शन दिया गया है लेकिन सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना होगा और उसमें दी गयी सभी महत्वपूर्ण जानकारी देखनी होगी इसके बाद आपको अप्लाई आनलाइन पर क्लिक करने के बाद फार्म में मांगी गयी सभी महत्वपूर्ण जानकारी ध्यानपूर्वक भरना होगा अब सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करके आवेदन फीस को भरना होगा अब आपको सबमिट पर क्लिक करना होगा इसके बाद आपको आवेदन का प्रिंटआउट निकाल लेना होगा जो आपके आने वाले समय में काम आ सकता है.

High Court LDC Vacancy Check

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू: 10 अप्रैल 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 9 मई 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here

Leave a Comment