SSB Junior Assistant Vacancy: जल्दी करें आवेदन स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड ने निकाला जूनियर असिस्टेंट भर्ती का नोटिफिकेशन

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड ने जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन शुरू हो चुका है जिसमें कुल 108 पद है जिसमें आवेदन फार्म की अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक है एसएसबी की ओर से 108 पदों पर जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती का विज्ञापन शुरू किया जा चुका है.

SSB Junior Assistant Vacancy
SSB Junior Assistant Vacancy

इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके है जिसके लिए अंतिम तिथि 15 अप्रैल है अगर आप भी इसमें आनलाइन आवेदन करना चाहते है तो आप आनलाइन मोड़ पर जाकर आवेदन कर सकते है.

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए 500 रूपये आवेदन फीस है जबकि अन्य वर्गों के लिए 1000 रूपये है फीस को एसबीआई के द्वारा भरना होगा.

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आयु सीमा

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्याद 38 साल होनी आवश्यक है उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जायेगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार उम्र में छूट भी प्रदान की जाती है.

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास होना चाहिए इसके साथ ही कम्प्यूटर का नालेज होना भी आवश्यक है.

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए सबसे पहले लिखित एग्जाम का आयोजन किया गया है लिखित एग्जाम में पास होने वाले अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर टेस्ट और दस्तावेज वेरिफिकेशन करवा कर मेडिकल एग्जामिनेशन किये जा रहे है इसके पश्चात फाइनल मेरिट लिस्ट शुरू की जायेगी.

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन के लिए नीचे आप्शन दिया गया है अब यहाँ पर अप्लाई आनलाइन पर क्लिक करके आवेदन फार्म में मांगी गयी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को भरना होगा इसके बाद आवेदन फीस को भरना होगा और आवेदन फार्म को एक बार देखने के बाद सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकल लेना होगा जो आपको आने वाले समय में काम आ सकता है.

SSB Junior Assistant Vacancy Check

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू: शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि: 15 अप्रैल 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here

Leave a Comment