Panchayati Raj Department Vacancy: पंचायती राज विभाग भर्ती का 6570 पदों पर नोटिफिकेशन आया, जल्दी करें आवेदन

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए नोटिफिकेशन शुरू हो चुका है इसमें कुल 6570 पद है जिसमें आवेदन के लिए अंतिम तिथि 29 मई तक है ग्राम स्वराज समिति के द्वारा पंचायती राज विभाग ने 6570 पदों पर विज्ञापन शुरू कर दिया है.

Panchayati Raj Department Vacancy
Panchayati Raj Department Vacancy

इन पदों के लिए आनलाइन मोड़ में आवेदन मांगे गये है अगर आप भी इस भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन करना चाहते है तो आनलाइन मोड़ पर जाकर आवेदन कर सकते है आवेदन फार्म भरने के लिए शुरुआत 30 अप्रैल है और अंतिम तिथि 29 मई तक है इस भर्ती के द्वारा सरकार की ओर से लेखपाल सहायक के पदों पर विज्ञापन शुरू किया गया जाएगा जिसमें पुरुष के लिए 4270 पद रखे गये है वही महिलाओं के लिए 2300 पद रखे गये है.

पंचायती राज विभाग में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

पंचायती राज विभग भर्ती के लिए आवेदन फीस के सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस ईबीसी के लिए 500 रूपये है जबकि अन्य वर्गों के लिए 250 रूपये आवेदन फीस है.

पंचायती राज विभाग में भर्ती के लिए आयु सीमा

इसमें भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 45 साल तक रखी गयी है आयु की गणना 1 मार्च 2024 के अनुसार की जायेगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार उम्र में छूट प्रदान की जायेगी.

पंचायती राज विभाग में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.कॉम/एम.कॉम/सीए इंटर पास होना आवश्यक है, नोट: सीए इंटर शैक्षिक योग्यता प्रमाणपत्र वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जायेगी.

पंचायती राज विभाग में भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इसमें भर्ती के लिए अध्यक्षों का चुनाव लिखित एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा.

पंचायती राज विभाग में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए आनलाइन बोर्ड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और सभी जानकारी पहले अच्छे से देख लेनी है तुम जानकारी पढ़ने के बाद आपको अप्लाई आनलाइन पर क्लिक करके आवेदन फार्म में मांगी गयी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा अब आपको अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड कर देने है और आवेदन फीस भरके सबमिट करना होगा अब आवेदन का प्रिंटआउट निकाल लेना होगा जो आपको आने वाले समय में काम आ सकता है.

Panchayati Raj Department Vacancy Check

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू: 30 अप्रैल 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 29 मई 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here

Leave a Comment