Jal Nigam Vacancy 2024: जल विद्युत निगम भर्ती 20 अप्रैल तक करें आवेदन, जानें योग्यता और प्रक्रिया

जल विद्युत निगम भर्ती का नोटिफिकेशन शुरू हो चुका है इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि 3 अप्रैल से 20 अप्रैल तक है अगर आप भी भर्ती के लिए इंतज़ार कर रहे थे तो आपके लिए खुशखबरी हैं कि जल विद्युत निगम भर्ती का नोटिफिकेशन शुरू हो गया है इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 3 अप्रैल से 20 अप्रैल तक ऑफलाइन द्वारा भरे जाएंगे.

Jal Nigam Vacancy
Jal Nigam Vacancy

आप इस भर्ती की योग्यता संबंधित संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में दी हुई है जल विद्युत निगम भर्ती में ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं आप 20 अप्रैल तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं आफलाइन आवेदन करने के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए आप्शन नीचे दिया गया है इसके बावजूद इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको किसी भी तरह की कोई आवेदन फ़ीस नहीं देना होगा इस भर्ती उम्र और शैक्षणिक योग्यता की सम्पूर्ण जानकारी आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध करवाई गयी है.

जल विद्युत निगम में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स से किसी भी तरह की कोई फीस नहीं ली जाएगी इस भर्ती में सभी वर्गों में आवेदन फार्म निशुल्क ही फॉर्म भरे जायेंगे इसमें किसी भी तरह की कोई फीस नहीं पड़ेगी.

जल विद्युत निगम में भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्र कम से कम 21 साल और ज्यादा से ज्यादा 30 साल के बीच होनी आवश्यक है उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 के द्वारा की जायेगी सरकारी नियमानुसार उम्र में छूट भी प्रदान की जाएगी.

जल विद्युत निगम में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं पास होना आवश्यक है इसके साथ ही आईसीएसआई पेशेवर के लिए फाइनल पास होना आवश्यक है विस्तार से जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन से ले सकते हैं.

जल विद्युत निगम में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको ऑफिशियल नोटिफिकेशन को सबसे पहले ध्यान से पढ़ना होगा जिसको आप नीचे दिए गए आप्शन के द्वारा डाउनलोड करना होगा.

फिर आवेदन का प्रिंट आउट निकालना है इसके पश्चात् आवेदन फार्म पूछी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा.

फोटो अटैच करके निर्धारित संस्थान पर सिग्नेचर कर लेने है अब महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट्स अटैच करना होगा.

इसके बाद आपको नोटिफिकेशन में दिए हुए एड्रेस पर आवेदन फॉर्म को भेज देना होगा.

Jal Nigam Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू: 03 अप्रैल 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 अप्रैल 2024

आवेदन फॉर्म – Click Here 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन – Click Here 

पंचायती राज विभाग भर्ती का 6570 पद: Panchayati Raj Department Vacancy

Leave a Comment