District Court Lift Operator Vacancy 2024: बिना परीक्षा जिला न्यायालय में लिफ्ट ऑपरेटर के पदों पर सीधी भर्ती

10वीं पास स्टूडेंट्स के लिए जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन शुरू हो चुका है जिसमें आवेदन फार्म के लिए अंतिम तिथि 29 अप्रैल है जिला न्यायालय के द्वारा एक और नई भर्ती का विज्ञापन शुरू किया गया है.

District Court Lift Operator Vacancy 2024
District Court Lift Operator Vacancy 2024

इस बार जिला न्यायालय ने लिफ्ट ऑपरेटर के पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन शुरू किया गया है इसमें आवेदन के लिए अंतिम तिथि 29 अप्रैल तक है.

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए स्टूडेंट्स से किसी भी तरह की कोई फीस नही ली जायेगी इसमें आवेदन फीस निशुल्क ही है.

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए आयु सीमा

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 37 साल तक होनी आवश्यक है उम्र की गणना 2024 के अनुसार की जायेगी इसमें सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी प्रदान की जायेगी.

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10वीं कक्षा पास होना आवश्यक है इसके बावजूद आवेदक का इलेक्ट्रीशियन में आईटीआई होना चाहिए लिफ्ट के संचालन और रखरखाव का अनुभव (ज्ञान) भी होना अनिवार्य है.

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए किसी भी तरह का कोई भी एग्जाम आयोजित नही किया गया है इसमें स्टूडेंट्स का चुनाव इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इंटरव्यू 3 मई 2024 को न्यायिक न्यायालय परिसर में आयोजित करवाया जाएगा इसके बावजूद साक्षात्कार कार्यक्रम 1 मई 2024 को शुरू किया जाएगा.

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर में भर्ती के लिए आफलाइन मोड़ में आवेदन करना होगा सबसे पहले तो आपको नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक देखना होगा इसके बाद आवेदन फार्म का प्रिंटआउट निकालकर उसमें पूछी गयी सभी महत्वपूर्ण जानकारी ध्यानपूर्वक भरना होगा आपको अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज सेल अटेस्टेड करके इसके साथ में लागाना होगा इसके साथ ही निर्धारित स्थान पर फोटो और सिग्नेचर भी करना होगा अब आपको नोटिफिकेशन में दिए हुए पते पर अंतिम तिथि से पूर्व भेजना होगा इसमें अंतिम तिथि 19 अप्रैल शाम 5 बजे तक है.

District Court Lift Operator Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 15 अप्रैल 2024
आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि: 29 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन: Click Here
आवेदन फॉर्म: Click Here

एयर इंडिया सर्विस एजेंट भर्ती: Air India Service Agent Vacancy

Leave a Comment