Railway Group D Vacancy 2024: रेलवे भर्ती 10वीं पास के लिए ग्रुप डी के पदों पर नोटिफिकेशन जारी

10वीं पास स्टूडेंट के लिए आरआरबी रेलवे ग्रुप डी भर्ती का नोटिफिकेशन शुरू हो चुका है इसमें आवेदन फार्म कि अंतिम तिथि 16 मई है.

Railway Group D Vacancy
Railway Group D Vacancy

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए विज्ञापन शुरू हो चुका है इस भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल से लेकर 16 मई तक है अगर आप भी इसमें भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है तो आनलाइन मोड़ पर जाकर आवेदन कर सकते है यह भर्ती पुरुष और महिला दोनों के लिए निकाली गयी है.

रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के लिए आवेदन फीस सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्ग के लिए 500 रूपये रखी गयी है जबकि अन्य वर्गों के लिए स्टूडेंट्स से किसी भी तरह की कोई फीस नही ली जायेगी.

रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के लिए आयु सीमा

रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 25 साल तक होनी आवश्यक है उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जायेगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार उम्र में छूट भी प्रदान की जायेगी.

रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10वीं पास होना आवश्यक है इसके साथ ही किसी स्पोर्ट से संबंधित डिप्लोमा होना भी अनिवार्य है.

रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के लिए आनलाइन मोड़ में आवेदन करना होगा सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा और सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक चेक करना होगा.

इसके बाद आपको अप्लाई आनलाइन पर क्लिक करना होगा अब आपको इसके बाद आवेदन फार्म खोलना होगा यहाँ पर आवेदन फार्म में मांगी गयी सभी महत्वपूर्ण ध्यानपूर्वक भरना होगा.

इसके बाद आपको अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करना होगा और आवेदन फीस को भरके फार्म को सबमिट करना होगा.

Railway Group D Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू: 15 अप्रैल
आवेदन की अंतिम तिथि: 16 मई 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
आवेदन फॉर्म : Click Here

बंधन बैंक में 7100 पदों पर भर्ती: Bandhan Bank Vacancy

Leave a Comment