Army School Vacancy 2024: जल्दी करें आर्मी स्कूल में 8वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, अभी आवेदन करें

8वीं पास स्टूडेंट्स के लिए आर्मी स्कूल भर्ती का बिना एग्जाम नोटिफिकेशन शुरू किया है जिसके लिए अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक है आर्मी पब्लिक स्कूल की ओर से नई भर्ती का विज्ञापन शुरू कर दिया गया है.

Army School Vacancy 8th paas
Army School Vacancy 8th paas

इसमें टीचिंग और नॉन टीचिंग दोनों पदों के लिए विज्ञापन शुरू किया गया है इसमें आवेदन फार्म के लिए अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक है इसके द्वारा पीजीटी, पीआरटी, यूडीपी, आया, सफाई कर्मी, माली, मदर टीचर, डांस टीचर आदि पदों के लिए नोटिफिकेशन शुरू हुआ है.

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए आवेदन फीस 100 रूपये है जो कि आपको डिमांड ड्राफ्ट के द्वारा से करना होगा.

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए आयु सीमा

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए उम्र ज्यादा से ज्यादा 40 साल तक होनी आवश्यक है जबकि अनुभवी अभ्यर्थियों के लिए उम्र ज्यादा से ज्यादा 57 साल तक होनी अनिवार्य है.

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग अलग रखी गयी है इसमें अभ्यर्थी संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट और बीएड होना चाहिए टीजीटी पद के लिए स्टूडेंट संबंधित विषय में ग्रेजुएट और बीएड होना चाहिए स्टूडेंट टीचर एलिजिबिलिटी एग्जाम क्वालीफाई होना जरुर है और स्टूडेंट इंग्लिश मीडियम में एक्सपर्ट होना चाहिए.

आया पद के लिए 8वीं पास है सफाई कर्मी वाला और गार्डनर पद के लिए अपने कार्य में अनुभव होना आवश्यक है और दक्ष होना चाहिए इसके साथ ही शैक्षणिक योग्यता की विस्तार से जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से आप प्राप्त कर सकते है.

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए स्टूडेंट्स का चुनाव इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

आर्मी स्कूल में भर्ती के लिए आपको आफलाइन मोड़ में आवेदन करना होगा इसके लिए आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा उस आवेदन फार्म का प्रिंटआउट निकालना होगा.

इसके बाद आपको आवेदन फार्म में मांगी गयी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा और अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है और 100 रूपये का डिमांड ड्राफ भी इसके साथ में लगा देना होगा.

अब आपको उचित तरह के लिफाफे में इस आवेदन फार्म को डालकर अंतिम तिथि के पहले भेजना होगा.

Army School Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू: शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
आवेदन फॉर्म : Click Here

रेलवे में 10वीं पास के लिए ग्रुप डी भर्ती: Railway Group D Vacancy

Leave a Comment