Aadhaar Card Vacancy 2024: नई भर्ती आधार कार्ड के लिए आवेदन शुरू, फार्म भरें बिना कोई फीस

आधार कार्ड भर्ती के लिए नोटिफिकेशन शुरू किए जा चुके हैं जिसके लिए आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 13 जून तक रहेगी आधार कार्ड के बंपर पदों पर विज्ञापन शुरू हो गया है इसमें आवेदन फार्म भरने की शुरुआत 15 अप्रैल से शुरू हो चुकी है जबकि अंतिम तिथि 13 जून तक रखी गई है.

Aadhaar Card Vacancy
Aadhaar Card Vacancy

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से किसी भी तरह की कोई आवेदन फीस नहीं ली जाएगी इसके दौरान अलग अलग प्रकार के पदों के लिए विज्ञापन शुरू किया गया है अगर आप भी इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन मोड पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आधार कार्ड भर्ती में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

आधार कार्ड में भर्ती के लिये अभ्यर्थियों से किसी भी तरह की कोई शुल्क नहीं ली जाएगी इसमें आवेदन निशुल्क ही किये जाएंगे.

आधार कार्ड में भर्ती के लिए सीमा

आधार कार्ड में भर्ती के लिए उम्र अधिकतम 56 साल रखी गई है उम्र की गणना अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी इसके बावजूद सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी प्रदान की जाएगी.

आधार कार्ड में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

आधार कार्ड में भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर और सेक्शन ऑफिसर दोनों के लिए अलग अलग तरह से रखी गई है असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट/ कॉस्ट अकाउंटेंट/ एमबीए (फायनेंस), या एसएएस/ 5 वर्ष का एक्सपीरियंस सेक्शन ऑफिसर के लिए मुख्य कैडर/ सेक्शन में नियमित आधार पर केंद्र सरकार के अधिकारी या 3 वर्ष की सर्विस.

आधार कार्ड में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

आधार कार्ड में भर्ती के लिये ऑफलाइन आवेदन करना होगा इसमें भर्ती के लिए नोटिफिकेशन के अंदर आवेदन फॉर्म दिया गया है इसका प्रिंटआउट निकाल लेना है अब इस आवेदन फार्म में पूछी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है और अपने आवश्यक दस्तावेज़ इसके साथ में लगा देना है इसके साथ ही फोटो और सिग्नेचर कर देना है.

आवेदन फार्म को पूरी तरह से भरने के बाद इस आवेदन फॉर्म को एक उचित प्रकार से लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर अंतिम तिथि के पहले भेजना होगा.

आवेदन भेजने का पता– निदेशक (एचआर), भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई), क्षेत्रीय कार्यालय, 7वीं मंजिल, एमटीएनएल टेलीफोन एक्सचेंज, जीडी सोमानी मार्ग, कफ परेड, कोलाबा, मुंबई- 400 005.

Aadhaar Card Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू: 15 अप्रैल
आवेदन की अंतिम तिथि: 13 जून 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
आवेदन फॉर्म : Click Here

8वीं पास स्टूडेंट्स के लिए आर्मी स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन: Army School Vacancy

Leave a Comment