Metre Reader Vacancy 2024: बिजली मीटर रीडर भर्ती 5वीं पास के लिए 500 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए 500 पदों पर नोटिफिकेशन शुरू कर दिया गया है इसमें 5वीं पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं आवेदन फॉर्म भरने के लिये अंतिम तिथि 8 जून तक रखी गई है.

Metre Reader Vacancy 2024
Metre Reader Vacancy 2024

 बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए विज्ञापन शुरू हो गया है जो स्टूडेंट्स इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी हैं बिजली विभाग द्वारा ट्रेंड भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी हो गए हैं जिसमें आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 8 जून तक रखी गई है इसमें टोटल 500 पदों पर भर्तियां शुरू की गई है ये भर्तियां बिना परीक्षा के करवाई जाएंगी.

बिजली मीटर रीडर में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

बिजली मीटर रीडर में भर्ती के लिए स्टूडेंट से किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं ली जाएगी इसमें आवेदन फीस निशुल्क ही रहेगी.

बिजली मीटर रीडर में भर्ती के लिए आयु सीमा

बिजली मीटर रीडर में भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 37 साल होनी आवश्यक है इसके बावजूद सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी प्रदान की जाएगी.

बिजली मीटर रीडर में भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

बिजली मीटर रीडर में भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पांचवीं और आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है इसके बावजूद 2 साल का एनटीपीसी डिग्री धारी या 4 साल का अनुभव होना चाहिए.

बिजली मीटर रीडर में भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

बिजली मीटर रीडर में भर्ती के लिए स्टूडेंट्स का चुनाव बिना परीक्षा के किया जाएगा.

बिजली मीटर रीडर में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

बिजली मीटर रीडर में भर्ती ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए नीचे लिंक दिया गया है जहाँ पर आपको सम्पूर्ण जानकारी दिखाई देगी इसके बाद आपको अप्लाई के बटन पर क्लिक करना होगा.

अब यहाँ पर आपको अपने अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा और आवेदन फॉर्म में मांगी गयी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा.

आवेदन फार्म पूर्ण रूप से भरने के बाद आपको आवेदन फार्म प्रिंटआउट निकाल लेना है जो आपके आने वाले भविष्य में काम आ सकता है.

Metre Reader Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू: शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि: 8 जून 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
आवेदन फॉर्म : –Click Here

विद्युत विभाग नोटिफिकेशन बिना परीक्षा के नौकरी: Vidyut Vibhag Bharti

Leave a Comment