Food Safety Vibhag Vacancy 2024: खाद्य सुरक्षा विभाग में नौकरी का बेहतरीन अवसर ,18 मई तक आवेदन करें

खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन शुरू कर दिया गया है जिसमें आवेदन फार्म के लिए अंतिम तिथि 18 मई है फूड एंड सेफ्टी विभाग की ओर से नई भर्ती का विज्ञापन शुरू कर दिया गया है.

Food Safety Vibhag Vacancy 2024
Food Safety Vibhag Vacancy 2024

इसके दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए विज्ञापन शुरू किया गया है और इसमें ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 18 अप्रैल से हो चुकी है इसके लिए अंतिम तिथि 18 मई रखी गई है वहीं आवेदन फॉर्म में संशोधन करने की अंतिम तिथि 25 मई रखी गई है.

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए आवेदन फीस सभी वर्गों के लिए 25 रूपये रखा गया है.

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए आयु सीमा

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए ज्यादा से ज्यादा उम्र 40 साल तक रखी गई है उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी प्रदान की जाएगी.

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेंसी में डिग्री रखी गई है इसके साथ ही यूपी पीईटी एग्जाम पास होना अनिवार्य है.

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चुनाव लिखित एग्जाम दस्तावेज वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा.

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

खाद्य सुरक्षा विभाग में भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जिसके लिए सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा और सभी महत्वपूर्ण जानकारियां अच्छे से देख लेना होगा.

इसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा और आवेदन फार्म में मांगी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारीयों को ध्यानपूर्वक भरना होगा.

अब आपको सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करके नीचे दिए गए सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा इसके बाद आवेदन फीस को भरना होगा.

अब यहाँ पर फिर से फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लेना होगा जो आपके आने वाले समय में काम आ सकता है.

Food Safety Vibhag Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू: 18 अप्रैल
आवेदन की अंतिम तिथि: 18 मई 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
आवेदन फॉर्म : Click Here

Leave a Comment