MP Board 10th 12th Result Release: एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट जारी यहां से तुरंत चेक करें

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा पर बोर्ड 10वीं और 12वीं क्लास का रिज़ल्ट आज शुरू कर दिया गया है यह रिज़ल्ट मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के द्वारा शुरू किया गया है इसके द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए परिणाम आज शुरू किया गया है इसके लिए स्टूडेंट लंबे समय से इंतजार कर रहे थे लेकिन अब आप सभी स्टूडेंट का इंतजार खत्म हो चुका है मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिज़ल्ट मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के द्वारा शुरू कर दिया गया है रिज़ल्ट शुरू होने के बाद में स्टूडेंट देख सकते हैं कि उनके 10वीं और 12वीं क्लास में कितने नंबर आये हैं.

MP Board 10th 12th Result Release
MP Board 10th 12th Result Release

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं के लिए एग्जाम का आयोजन 5 फरवरी को लेकर 5 मार्च के बीच किया गया था इसमें कक्षा दसवीं की बोर्ड एग्जाम्स 5 फरवरी से 28 फरवरी तक आयोजित करवाई गई थी वही कक्षा बारहवीं के लिए एग्जाम्स 6 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित की गई थी इन दोनों एग्जाम में लगभग 16 लाख स्टूडेंट भाग ले रहे थे.

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अंदर लगभग 9,92,101 छात्र और 7,48,238 छात्राएं एग्जाम में शामिल हुई थीं प्रदेश में कुल 7501 एग्जाम केंद्र बनाए गए थे दसवीं और बारहवीं दोनों ही एग्जाम्स शांतिपूर्ण संपन्न हुई थी अब स्टूडेंट अपने रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर की सहायता से रिज़ल्ट देख सकते हैं.

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिज़ल्ट देखने की प्रक्रिया

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के तहत दसवीं और बारहवीं का रिज़ल्ट शुरू होने के बाद से आप नीचे दी गई प्रक्रिया की सहायता से अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले हमने आपको एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिज़ल्ट देखने के लिए लिए नीचे ऑप्शन उपलब्ध करवाया है जिस पर आपको क्लिक करना होगा..

यहाँ पर आपको रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर भरना होगा और नीचे दी गई सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा.

इसके बाद आपके सामने आपका रिज़ल्ट दिखाई देगा जिसका प्रिंटआउट निकाल लेना होगा.

MP Board 10th 12th Result Release Check

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Leave a Comment