Rajasthan Patwari Vacancy 2024: राजस्थान पटवारी के 2998 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, अधिक जानकारी के लिए देखें

2998 पदों पर राजस्थान में पटवारी भर्ती का नोटिफिकेशन शुरू होने वाला है इसके लिए राज्यस्व मंडल की तरफ से तैयारी पूरी हो चुकी है.

Rajasthan Patwari Vacancy 2024
Rajasthan Patwari Vacancy 2024

अगर आप भी राजस्थान में पटवारी भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो आप सभी स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी हैं कि राजस्थान में पटवारी भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा जैसे ही नोटिफिकेशन शुरू होगा इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी इसमें भर्ती के लिए का 2998 पदों पर आयोजन किया जाएगा.

पटवारी भर्ती सीईटी स्नातक स्तर के माध्यम से होगी

इस भर्ती का आयोजन सीईटी स्नातक स्तर के द्वारा किया जाएगा यह जानकारी राजस्थान कर्मचारी चुनाव बोर्ड, जयपुर के सचिव डॉ भाग चंद बधाल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर वर्तमान में X हैंडल से दी है इसमें 2998 खाली पदों के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन शुरू करके आवेदन फार्म शुरू किए जाएंगे राजस्थान सीईटी स्नातक स्तर एग्जाम 21 से 24 सितंबर 2024 को आयोजित की जाएगी राजस्थान पटवारी भर्ती का जैसे ही नोटिफिकेशन शुरू होगा इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी.

राजस्थान पटवारी में भर्ती के लिए आयु सीमा

इसमें भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 40 साल तक होनी आवश्यक है इसके बावजूद विभिन्न आरक्षित वर्गों को उम्र में सरकारी नियमानुसार छूट भी प्रदान की जाएगी.

राजस्थान पटवारी में भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

इसमें भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी आवश्यक है इसके बावजूद स्टूडेंट्स के पास आरएससीआईटी डिप्लोमा का अधिकतम कंप्यूटर डिग्री होनी अनिवार्य है.

राजस्थान पटवारी में भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इसमें भर्ती के लिए स्टूडेंट्स को लिखित एग्जाम देना होगा इसके पश्चात् दस्तावेज़ सत्यापन तथा फाइनल मेरिट लिस्ट शुरू होगी इसके पश्चात मेडिकल टेस्ट होगा.

राजस्थान पटवारी में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इसमें भर्ती के लिए विभाग के तहत ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे जो एसएसओ की आईडी के द्वारा किया जा सकेंगे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करें-

सबसे पहले स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका आप्शन नीचे दिया गया है उसके बाद आप को रिक्वायरमेंट के सेक्शन पर क्लिक करना होगा फिर उसके बाद स्टूडेंट को राजस्थान पटवारी रिक्वायरमेंट 2024 के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

अब स्टूडेंट को नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना होगा इसके पश्चात आवेदन फार्म में मांगी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा.

अब इसके बाद आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा फिर आवेदन फीस को भरने के बाद फार्म को सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा.

अब आपको आवेदन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लेना है जो आपके आने वाले समय में काम आ सकता है.

Rajasthan Patwari Vacancy Check

राजस्थान पटवारी भर्ती का अभी तक नोटिफिकेशन शुरू नहीं हुआ है मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आचार संहिता हटने के बाद पटवारी भर्ती का नोटिफिकेशन शुरू होगा इसकी सूचना हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से देंगे राजस्थान पटवारी भर्ती के नोटिफिकेशन का इंतजार: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आचार संहिता हटने के बाद सूचना की उम्मीद, टेलीग्राम या व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होकर नवीनतम अपडेट प्राप्त करें।

Leave a Comment