SSC GD Passing Marks 2024: खुशखबरी इतना काम नंबर पर हुआ सिलेक्शन,मेरिट लिस्ट जारी यहां से देखो

SSC GD Passing Marks 2024: वे छात्र जो एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा में उत्तीर्ण हो चुके हैं, अब “SSC GD Marks 2024” की खोज कर रहे हैं, जिसमें इस लेख की मदद से पूरी जानकारी मिलेगी।

सभी को पता है कि कर्मचारी चयन आयोग ने इस बार एसएससी जीडी में 26146 पदों पर चयन किया है। लेकिन, ताजा अपडेट के अनुसार, पदों की संख्या 40 हजार के करीब होने वाली है। अभी तक इस बारे में आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।

SSC GD Passing Marks 2024
SSC GD Passing Marks 2024

छात्रों को एसएससी जीडी कांस्टेबल में चयन प्राप्त करने के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निर्धारित की गई कट ऑफ के आंकड़े को पार करना होता है। परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए न्यूनतम पासिंग मार्क्स होते हैं, लेकिन कट ऑफ अभ्यर्थियों की संख्या और पीएम भारतीयों की सीटों का निर्धारण अभ्यर्थियों की संख्या पर निर्भर करता है। अब देखिए, वर्तमान में पोस्टिंग मार्क्स में कुछ बदलाव आ रहा है, और पोस्टिंग मार्क्स के साथ आंसर की और रिजल्ट जारी होने की तिथि के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध है।

देशभर में जीडी कांस्टेबल की परीक्षा का आयोजन अंत भर सफलतापूर्वक किया गया। अब, 20 फरवरी से 7 मार्च तक, कंप्यूटर-आधारित परीक्षा के बाद, छात्रों को अपने पासिंग मार्क्स के बारे में जानने की जिज्ञासा है। Lmao, कुछ वास्तविक हैसियत बताता है!

Post NameSSC GD Answer Key 2024
भर्ती बोर्डकर्मचारी चयन आयोग
परीक्षा का नामSSC GD Bharti
पदों की संख्या26146
परीक्षा मोडOnline
श्रेणीSSC GD Answer Key 2024
परीक्षा की तिथि20 फरवरी से 12 मार्च तक
Re Exam Date CBT30 मार्च
SSC GD Answer Key जारी होने की तिथिOut 
Official Websitessc.nic.in

SSCGD Passing marks 2024

अब आपको यह जानकर खुशी होगी कि एसएससी जीडी की परीक्षा विभिन्न परीक्षा केदों पर सफलतापूर्वक हो चुकी है। 20 फरवरी से 7 मार्च तक, यह कंप्यूटर आधारित थी। परीक्षा देने के बाद, छात्रों को यहाँ से सीधे अपने पासिंग मार्क्स 2024 की जाँच करने की सुविधा है।

इस सवाल में पदों की संख्या, श्रेणी, और कठिनाई का वर्णन विस्तार से दिया गया है। एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा में, समान वर्ग के अभ्यर्थियों को पास होने के लिए कम से कम 30% अंकों की आवश्यकता है, जबकि पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 20% अंक हासिल करने की आवश्यकता है।

एसएससी जीडी परीक्षा की उत्तर कुंजी जानें जारी होने की तारीख

अभी-अभी एसएससी जीडी कांस्टेबल के आंसर की 2024 का ऐलान हुआ है, जिसकी जानकारी छात्रों को जानना अत्यंत महत्वपूर्ण है। अभी तक एसएससी जीडी की तरफ से आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी नहीं की गई है, लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आज ही इसका परिणाम घोषित किया जाएगा।

जानिए एसएससी जीडी उत्तर कुंजी की जारी तिथि

अभी हाल ही में एसएससी जीडी कांस्टेबल के आंसर की 2024 का ऐलान हुआ है, जिसे छात्रों को जानना अत्यंत आवश्यक है। लेकिन अभी तक एसएससी जीडी की तरफ से आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी नहीं की गई है, यहाँ तक कि विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भी। आज ही के दिन छात्रों को रिजल्ट की जानकारी मिलने की उम्मीद है।

SSC कांस्टेबल का रिजल्ट कब तक जारी होगा

18 मार्च को ही एसएससी जीडी कांस्टेबल का परिणाम घोषित हो चुका है। छात्रों को यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि आज ही उत्तर कुंजी भी जारी होगी। जब उत्तर कुंजी जारी हो जाएगी, तो एसएससी जीडी का परिणाम भी महीने के दूसरे ही दिन घोषित किया जाएगा।

वर्तमान में, तीसरे सप्ताह के भीतर उत्तर कुंजी जारी करने की पुष्टि आधिकारिक रूप से अभी नहीं की गई है। इसलिए, सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से ऑफिशल वेबसाइट पर नजर रखें।

Download Re Exam Notice With Center ListClick Here
SSC GD Answer Key 2024Click Here
SSC GD Answer Key Live Check PDFClick Here
Click Here
CBSE 12th Result 2024 OUT Click Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment